Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का आयोजन 2-2 घंटों की पालियों में, प्रवेश पत्र इस दिन, पेपर लीक की ऐसे करें शिकायत

UPPRPB ने कॉन्स्टेबल के 60 हजार के अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली पुनर्परीक्षा (UP Police Constable Re-Exam 2024) की तारीखों (Exam Dates) का ऐलान करने के बाद इन तिथियों पर निर्धारित पालियों (Shifts) की जानकारी साझा की है। पेपर लीक सॉल्वर गैंग आदि के संदर्भ में सूचना UPPRPB की ईमेल आइडी satarkta.policeboard gmail.com और व्हाट्सऐप्प नंबर 9454457951 पर दे सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 09 Aug 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Re-Exam 2024: 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को 2-2 घंटों की दो पालियों में होगी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पुनर्परीक्षा 2024 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आरक्षी नागरिक पुलिस के 60 हजार के अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली पुनर्परीक्षा की तारीखों (Exam Dates) का ऐलान करने के बाद इन तिथियों पर निर्धारित पालियों (Shifts) की जानकारी साझा की है। बोर्ड द्वारा बुधवार, 8 अगस्त को जारी अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को 2-2 घंटों की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 10 बजे और दोपहर 3 बजे से शुरू होंगी।

UP Police Constable Re-Exam 2024: प्रवेश पत्र इस दिन हो सकते हैं जारी

हालांकि, UPPRPB ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम 2024 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीखों को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। इस भर्ती के लिए पहले आयोजित की गई लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 4 दिन पहले जारी किए गए थे। इस क्रम में उम्मीद की जा सकती है कि बोर्ड द्वारा पुनर्परीक्षा के लिए भी प्रवेश पत्र 19 अगस्त को आस-पास जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवारों को चाहिए कि वे UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर प्रकाशित होने वाली सूचनाओं पर नजर रखें।

यह भी पढ़ें - UP Police Constable Re-Exam 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कब होंगे जारी, ये रही अपडेट

UP Police Constable Re-Exam 2024: पेपर लीक और सॉल्वर गैंग की ऐसे करें शिकायत

इससे पहले UPPRPB ने आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों पेपर लीक, सॉल्वर गैंग, आदि के संदर्भ में सतर्क करने के लिए अधिसूचना 5 अगस्त को जारी की थी। इसके माध्यम से बोर्ड ने उम्मीदवारों से अपील की है कि यदि उन्हें पेपर लीक, पेपर क्रय विक्रय, परीक्षा में नकल, सॉल्वर गैंग या किसी अन्य अवांछनीय गतिविधि की जानकारी मिलती है तो वे इसे बोर्ड को सूचित कर सकते हैं। उम्मीदवार UPPRPB की ईमेल आइडी satarkta.policeboard@gmail.com और व्हाट्सऐप्प नंबर 9454457951 जारी किया है।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद में काम करने का मौका, यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट की भर्ती, आवेदन ईमेल से