Move to Jagran APP

UP Police Constable Result Date: कितने दिन में घोषित होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट? यहां पढ़ें अपडेट

परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को एग्जाम के अगले चरण यानी कि फिजिकल एन्ड्योरेंस टेस्ट (PET) एवं फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) में शामिल होना होगा। इसकी डिटेल में जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियिल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया गया था। पहले फेज में 23 से 25 अगस्त तक एग्जाम कराया गया था। इसके बाद अगले चरण में परीक्षा हुई थी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 26 Oct 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
uppbpb.gov.in पर जारी होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा परिणाम
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित भर्ती परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों की दीवाली इस बार और शानदार होने वाली है। वजह यह है कि सिपाही भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह संभावना जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ओर से दीवाली के पहले परिणाम की घोषणा कर सकता है। अगर ऐसा हुआ तो आज 25 अक्टूबर, 2024 से लेकर 31 अक्टूबर तक या इसके पहले भी नतीजे जारी हो सकते हैं।

UP Police Constable Exam Result 2024: सीएम योगी दे चुके हैं निर्देश 

इसके पहले सीएम योगी ने भी नतीजे जल्द जारी करने के निर्देश दे चुके हैं। इसलिए उम्मीद है कि नतीजो का एलान जल्द कर दिया जाए। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ओर से इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है। इसलिए लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए पोर्टल पर विजिट करते रहें।

UP Police Constable Result Date: दो फेज में हुई थी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित भर्ती परीक्षा

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित भर्ती परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया गया था। पहला चरण 23, 24 और 25 अगस्त, 2024 को आयोजित किया गया था। दूसरा फेज 30 और 31 अगस्त, 2024 को कंडक्ट किया गया था। पेपर दो पालियों में आयोजित किए गए थे। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक कराया गई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के 67 जिलों के 1,174 केंद्रों पर लगभग 48 लाख उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। बता दें कि इससे पहले फरवरी में यह परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसे बाद में पेपर लीक होने के चलते उसे रद्द कर दिया गया था। इसके बाद परीक्षा को रीशेड्यूल्ड करके अगस्त में आयोजित किया गया था।

UP Police Constable Result Date: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को बोर्ड की वेबसाइट आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर दिए गए कॉन्स्टेबल रिजल्ट लिंक को खोलें। अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। सबमिट करें और अगले पेज पर अपना रिजल्ट देखें और उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।