Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable Result 2024 को लेकर CM योगी ने दिए ये निर्देश, पढ़ें कब जारी होगा यूपी पुलिस सिपाही रिजल्ट

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पीएसटी और पीईटी राउंड में शामिल होना होगा। इसके बाद कैंडिडेट्स का दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि पीएसटी और पीईटी चरण का पूरा शेड्यूल रिजल्ट जारी होने के बाद पर उपलब्ध कराया जाएगा। कैंडिडेट्स इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड कर पाएंगे।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:18 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Result 2024: uppbpb.gov.in पर जारी होगा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा परिणाम

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुूलिस सिपाही भर्ती परीक्षा परिणाम से जुड़ी बड़ी अपडेट है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) की ओर से नतीजों का एलान इस महीने के आखिर में किया जाएगा। यह जानकारी सीएम योगी की ओर से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर किए गए पोस्ट से मिलती है।

पोस्ट में यह कहा गया है कि, पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इस माह के अंत तक जारी करने की तैयारी करें। रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाएं, परीक्षाओं की शुचिता को हर हाल में सुनिश्चित किया जाना है: मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी महाराज

UPPBPB Police Constable Result 2024: दो फेज में हुई थी परीक्षा 

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया गया था। पहला चरण 23, 24 और 25 अगस्त, 2024 को और दूसरा चरण 30 और 31 अगस्त, 2024 को हुआ था। एग्जाम दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहलीइ पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक कंडक्ट कराई गई थी। दोपहर की पाली 3 बजे से शाम 5 बजे तक राज्य के 67 जिलों में भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पीएमटी और पीईटी राउंड में शामिल होना होगा। इसके बाद कैंडिडेट्स का दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।  अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि पीएसटी और पीईटी चरण का पूरा शेड्यूल रिजल्ट जारी होने के बाद पर उपलब्ध कराया जाएगा। कैंडिडेट्स इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Result 2024: इस तारीख तक घोषित हो सकता है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट, जानें संभावित डेट