Move to Jagran APP

UP Police Constable Result 2024: इस माह के अंत में घोषित होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का रिजल्ट, सीएम ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) को पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इस माह के अंत तक जारी करने को लेकर तैयारी करने का आदेश दिया है। रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे वे पीईटी एवं पीएसटी प्रक्रिया के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। भर्ती परीक्षा में 32 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Result 2024 पीडीएफ फॉर्मेट में uppbpb.gov.in पर होगा जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 परीक्षा में 32 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इन सभी अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है जो अब खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस माह के अंत तक पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने का आदेश दिया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा।

कैसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

यूपी पुलिस रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध करवाया जायेगा जिसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज होंगे। रोल नंबर खोजने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर पहले रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके उसे ओपन करना होगा। इसके बाद आप cntl+f दबाएं और सर्च बार में अपना रोल नंबर दर्ज करें। इसके बाद आप सीधे अपने रिजल्ट तक पहुंच जाएंगे।

सफल अभ्यर्थी ही पीईटी/ पीएसटी में ले सकेंगे भाग

जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर इस लिस्ट में दर्ज होगा केवल वे ही फिजिकल एन्ड्योरेंस टेस्ट (PET) एवं फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) के लिए आमंत्रित किया जाएंगे। शारीरिक परीक्षण के दौरान पुरुष उम्मीदवारों को 25 मिनट में 4.8 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी वहीं महिला उम्मीदवारों को 14 मिनट में 2.4 किमी की रनिंग पूरी करनी होगी।

आपको बता दें यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 48 लाख से अधिक आवेदन आये थे जिसमें से 32 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था। एग्जाम का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को प्रतिदिन दो शिफ्ट में करवाया गया था। भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है। 

यह भी पढ़ें- Assam Rifles Recruitment 2024: असम राइफल्स टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन रैली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इन डेट्स में कर सकेंगे अप्लाई