Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Recruitment 2024: आज है यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट, जल्द भरें फॉर्म

इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है और अभी तक नहीं कर पाएं हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अब अंतिम क्षणों का इंतजार न करें बल्कि जल्द ही अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा कर लें। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2024 से शुरू हुई थी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sun, 28 Jan 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
UP Police Recruitment 2024: आज है यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट, जल्द भरें फॉर्म

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस में निकली कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोगामर ग्रेड ए भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख कल है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से आज, 28 जनवरी, 2024 को इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए, जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है और अभी तक नहीं कर पाएं हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अब 28 तारीख का इंतजार न करें, बल्कि आज ही अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा कर लें। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार लास्ट डेट में आवेदन प्रक्रिया फॉर्म भरने से ऑफिशियल वेबसाइट पर तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

UP Police Computer Operator and Programmer Grade-2 Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल्स 

इस वैकेंसी के माध्यम से कंप्यूटर ऑपरेटर के कुल 930 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, प्रोगामर के कुल 55 पदों पर भर्ती होनी है। वहीं, इन पदों से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। इसके अलावा, कल आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 30 जनवरी, 2024 तक कैंडिडेट्स को आवेदन पत्र में सुधार करने का मौका दिया जाएगा। 

UP Police Computer Operator and Programmer Grade-2 Recruitment 2024: यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोगामर ग्रेड भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

यूपी पुलिस कंप्यूटर और प्रोगामर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर/ प्रोगामर भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा।एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें: UP Police: यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन, पढ़ें सब डिटेल