Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable Bharti: 30 लाख अभ्यर्थी होंगे काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल, पढ़ें कब होगी परीक्षा

बता दें कि यूपी पुलिस में इन दिनों विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। इनमें कॉन्स्टेबल और कंप्यूटर ऑपरेटर सहित अन्य पद शामिल हैं। इसमें उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन एप्लीकेशन 16 जनवरी 2024 तक मांगे गए हैं। वहीं 18 जनवरी 2024 तक इस वैकेंसी के लिए फीस जमा की जा सकती है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 10 Jan 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
UP Police: फरवरी में इस डेट को हो सकती है कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, 30 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस में इस वक्त सबसे बड़ी भर्ती में शुमार 60 पदों पर कॉन्स्टेबल वैकेंसी के लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इस भर्ती की जिम्मेदारी उठाने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा केंद्रों के निर्धारण करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एग्जाम सेंटर तय करने में सख्त मानकों को पालन किया जा रहा है, जिससे परीक्षा पारदर्शी तरीके से आयोजित की जा सके।

UP Police Constable Bharti 2024: 18 फरवरी को हो सकती है यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 6 हजार से अधिक सेंटर प्रस्तावित है। इस एग्जाम में 30 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी रिपोर्ट के अनुसार शामिल हो सकते हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यह परीक्षा फरवरी में कराई जाएगी। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि 18 फरवरी, 2024 को होगी। इस संबंध में एक अन्य रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की ओर से कहा गया था कि साठ हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती परीक्षा फरवरी में होगी। हालांकि, अभ्यर्थी अभी इस बात को न भूलें कि फिललहाल UPPRB की ओर से सिपाही भर्ती के लिए एग्जाम डेट, सेंटर की संख्या या फिर परीक्षार्थियों की संख्या के संबंध में कोई भी सूचना नहीं दी है। इसलिए उन्हें सटीक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना चाहिए।

UP Police Constable Bharti Exam Date 2024:18 जनवरी, 2024 तक जमा करें फीस 

बता दें कि यूपी पुलिस में इन दिनों विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। इनमें कॉन्स्टेबल और कंप्यूटर ऑपरेटर सहित अन्य पद शामिल हैं। इसमें उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन एप्लीकेशन 16 जनवरी, 2024 तक मांगे गए हैं। वहीं, 18 जनवरी, 2024 तक इस वैकेंसी के लिए फीस जमा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Exam Date: कब होगी उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, यहां चेक करें मंथ और अन्य अपडेट