Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Polytechnic Admit Card 2023: UP JEECUP एडमिट कार्ड 27 जुलाई को होंगे जारी, जानें कब है एग्जाम

UP JEECUP Admit Card 2023 प्राविधिक शिक्षा निदेशालय उत्तर प्रदेश प्रदेश की ओर से यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन 2 अगस्त से 6 अगस्त 2023 तक किया जाना है। परीक्षा तिथि नजदीक आने के चलते 27 जुलाई 2023 को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जायेंगे। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 25 Jul 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
UP Polytechnic Admit Card 2023: 27 जुलाई को जारी होंगे यूपी पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड।

UP Polytechnic Admit Card 2023: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन 2 अगस्त से 6 अगस्त 2023 को किया जाना है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो जल्द ही खत्म होने वाला है। यूपी जीकप परीक्षा में बस कुछ ही दिनों का समय बचा है जिसके लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड 27 जुलाई 2023 को जारी कर दिए जायेंगे। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक), उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जारी किये जाएंगे।

UP JEECUP Admit Card 2023: कैसे डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

यूपी पॉलिटेक्निक 2023 एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी होने बाद आपको अगर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप इस पेज पर दिए गए स्टेप्स के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

  • यूपी जीकप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा।
  • एडमिट कार्ड जारी होते ही वेबसाइट के होम पेज पर प्रवेश पत्र का लिंक एक्टिवेट हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको मांगी गयी जानकारी (JEECUP आवेदन नंबर और पासवर्ड) दर्ज करना होगा।
  • एडमिट कार्ड अब एक नयी विंडो पर ओपन हो जायेगा जिस पर क्लिक करके आप इसे डाउनलोड कर लें।

    डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

UP JEECUP 2023: परीक्षा पैटर्न

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जायेगा। परीक्षा का आयोजन ग्रुप A, E1, E2, B, C, D, F, G, H, I, K1- K8 के लिए आयोजित होगी। ग्रुप L ग्रुप में प्रवेश के लिए केवल इंटरव्यू का आयोजन किया जायेगा। परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक एवं प्रत्येक गलत उत्तर देने पर 1 अंक की कटौती की जाएगी। उत्तर न देने पर उस प्रश्न का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।