Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEECUP Result 2023 Date: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणाम से जुड़ी बड़ी खबर, इस दिन हो सकते हैं जारी

UP Polytechnic Result 2023 Date ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल की ओर से यूपी पाॅलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी गई है। वहीं आज यानी कि 11 अगस्त 2023 को उत्तरकुंजी के लिए आपत्ति उठाने की लास्ट डेट है। अब ऐसे में जो उम्मीदवार ऑब्जेक्शन दर्ज कराना चाहते हैं वे आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic पर जाकर ऐसा कर सकते है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 11 Aug 2023 11:18 AM (IST)
Hero Image
JEECUP Result 2023 Date: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए परिणाम जल्द होंगे घोषित

 एजुकेशन डेस्क। UP Polytechnic Result 2023 Date: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा दे चुके अभ्यर्थी अब बड़ी बेसब्री से नतीजों की राह देख रहे हैं। इन उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट यह है कि जल्द ही नतीजों का एलान जल्द किया जाएगा। संभव है कि अगले सप्ताह में जारी कर दिया जाए। उम्मीद जताई जा रही है कि 16 अगस्त को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पॉलीटेक्निक) द्वारा इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना तो नहीं रिलीज की गई है। इसलिए सटीक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल jeecup.admissions.nic.in पर विजिट करना होगा।

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल की ओर से यूपी पाॅलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी गई है। वहीं, आज यानी कि 11 अगस्त, 2023 को उत्तरकुंजी के लिए आपत्ति उठाने की लास्ट डेट है। अब ऐसे में, जो उम्मीदवार ऑब्जेक्शन दर्ज कराना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic पर जाकर ऐसा कर सकते है।

देनी होगी ये फीस

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए, उम्मीदवार को प्रति प्रश्न 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर किसी प्रश्न की जांच ठीक नहीं पाई जाती है तो फिर इसके लिए ऑब्जेक्शन शुल्क उम्मीदवार को वापस कर दिया जाएगा।

UP Polytechnic Answer Key 2023: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा आंसर-की के लिए ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

सबसे पहले उम्मीदवारों को जेईईसीयूपी की आधिकारिक साइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपी पॉलिटेक्निक उत्तर कुंजी 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, उस उत्तर का चयन करें, जिसके लिए आप आपत्ति उठाना चाहते हैं। अब सही उत्तर भरें और प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करें। अब एक बार हो जाने पर, सबमिट पर क्लिक करें और पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें। अब आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।