Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP School Closed: आज यूपी के स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जानिए क्या है वजह

UP School Closed यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर 2023 (शनिवार) और 29 अक्टूबर 2023 को होना है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक वैलिड आईडी कार्ड जरूर साथ लेकर जाएं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 28 Oct 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
UP School Closed: यूपी के स्कूलों में 28 अक्टूबर, 2023 को छु्टटी रहेगी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। UP School Closed: उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों और कॉलेजों में आगामी 28 अक्टूबर, 2023 को अवकाश रहेगा। शासन ने यह फैसला इस तिथि को आयोजित होने वाली यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के चलते लिया गया है। राज्य सरकार ने परीक्षा के सुचारू रुप से संचालन को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं कि इस तिथि में कोई अन्य परीक्षा आयोजित नहीं की जाए। इसके साथ ही, यूपी के 35 जिलों में, जहां पीईटी परीक्षा आयोजित होनी है, उन स्कूलों में 28 अक्टूबर, 2023 को छुट्टी रहेगी। इसके तहत, दशहरा की छुट्टी के बाद स्कूलों में 28 अक्टूबर, 2023 को भी अवकाश रहेगा। 

दो पालियों में होगी परीक्षा 

यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर, 2023 (शनिवार) और 29 अक्टूबर, 2023 को होना है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। बता दें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। एग्जाम में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें, जिससे उन्हें प्रवेश पत्र जारी होने से संबंधित अपडेट मिल सके।

इसके अलावा, कैंडिडेट्स एक और बात को न भूलें कि परीक्षा के लिए हॉल टिकट के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आनी होगी। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, वोटरआईडी कार्ड सहित कोई भी डॉक्यूमेंट शामिल हैं। इसके अलावा, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे।   

बता दें कि यूपीएसएसएससी ग्रुप बी और सी पदों की भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा के रूप में उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) परीक्षा का आयोजन करता है।

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET Admit Card 2023: उत्तर प्रदेश पीईटी एडमिट कार्ड आज संभव, परीक्षा तारीखों पर School रहेंगे बंद