Move to Jagran APP

UPPSC PCS Exam 2024: यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए जल्द करें आवेदन, 29 Jan तक है मौका, 220 पदों पर होनी है भर्ती

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए बतौर शुल्क 125 रुपये देने होंगे। वहीं एससी/एसटी और पूर्व सैनिक श्रेणी के लिए 65 और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 25 रुपये फीस है। वहीं शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही स्वीकार किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Fri, 19 Jan 2024 09:57 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 09:57 AM (IST)
UPPSC PCS Exam 2024: यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए जल्द करें आवेदन, 29 Jan तक है मौका

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से आयोजित होने वाली सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा 2024 (UPPSC PCS Exam 2024) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है। UPPSC की ओर से आगामी 29 जनवरी, 2024 तक इस एग्जाम के लिए परीक्षा शुल्क जमा करने का मौका दिया गया है।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

UPPSC PCS Exam 2024: uppsc.up.nic.in पर करें यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 

वहीं, ऑनलाइन आवेदन 2 फरवरी, 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे बिना देरी के लिए फौरन फीस जमा करने के साथ-साथ आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें।  अप्लाई करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर फॉर्म भरना होगा। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से 220 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।

UPPSC PCS Exam 2024: ये हैं यूपी पीसीएस परीक्षा से जुड़ी अहम तिथियां

बैंक में परीक्षा शुल्क ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि: 29 जनवरी, 2024

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 2 फरवरी, 2024

जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि: 9 फरवरी, 2024

UPPSC PCS Exam 2024: ये देनी होगी फीस

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए बतौर शुल्क 125 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी और पूर्व सैनिक श्रेणी के लिए 65 और, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 25 रुपये फीस है। वहीं, शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही स्वीकार किया जाएगा। वहीं, इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें: UPPSC Exam Calendar 2024: मार्च में प्री और July में होगी पीसीएस मेंस परीक्षा, यूपीपीएससी परीक्षा कैलेंडर जारी

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.