Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC PCS Exam 2024: यूपी पीसीएस परीक्षा फाॅर्म सबमिट करने की लास्ट डेट आज, इस तारीख तक कर पाएंगे करेक्शन

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री मांगी गई थी। वहीं इस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जुलाई 2024 को 21 वर्ष होनी चाहिए और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए थी। इस परीक्षा के माध्यम से लगभग कुल 220 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 02 Feb 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
UPPSC PCS Exam 2024: यूपी पीसीएस परीक्षा फाॅर्म सबमिट करने की लास्ट डेट आज, इस डेट तक कर पाएंगे करेक्शन

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा के लिए फाॅर्म सबमिशन करने की लास्ट डेट आज है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आज, 02 फरवरी, 2024 को कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (PCS Examination 2024) की परीक्षा के लिए सबमिशन करने के लिए विंडाे आज बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जाे भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे समय से अपना आवेदन पत्र सबमिट कर दें। इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा।

(Image-freepik) 

UPPSC PCS Exam 2024: 9 फरवरी तक कर सकते हैं फॉर्म में सुधार 

यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 जनवरी, 2024 को शुरू हुई थी। वहीं, कैंडिडेंटस को 29 जनवरी, 2024 तक परीक्षा का शुल्क जमा करने की अनुमति दी गई थी। वहीं, आज तक अभ्यर्थी अपना फाॅर्म सबमिशन प्रोसेस पूरा कर सकते हैं। जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन में सुधार/संशोधन की अंतिम तिथि 9 फरवरी, 2024 तक है। इस दौरान उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन पत्र में हुई गड़बड़ियों में सुधार करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री मांगी गई थी। वहीं, इस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जुलाई, 2024 को 21 वर्ष होनी चाहिए और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए थी। इस परीक्षा के माध्यम से लगभग कुल 220 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके अलावा, यूपीपीएससी ने आरओ/ एएआरओ रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले परीक्षार्थी वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।      

यह भी पढ़ें: UPPSC RO/ARO Admit Card: उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड आज से, ये रहा लिंक