Move to Jagran APP

UPPSC PCS Toppers 2023: कोई दूसरे तो कोई तीसरे प्रयास में बना टॉपर, एक ने तो पिता के ICU में होने पर दी थी परीक्षा

यूपी पीसीएस परीक्षा में हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव में तीसरी रैंक हासिल की है। उन्होंने यह सफलता अपने तीसरे प्रयास में पाई है। सात्विक ने एनआईटी से सिविल ब्रांच से बीटेक की डिग्री हासिल की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पढ़ाई पूरी होने के बाद कैंपस से ही उन्हें लाखों के पैकेज पर जॉब ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे छोड़कर तैयारी शुरू की।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Wed, 24 Jan 2024 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 10:29 AM (IST)
UPPSC PCS Toppers: कोई दूसरे तो कोई तीसरे प्रयास में बना यूपी पीसीएस परीक्षा में टॉपर

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कभी-कभी इंसान के सामने ऐसी विषम परिस्थितियां बन जाती हैं कि उनके आगे कुछ समझना और सोचना आसान नहीं होता है। ऐसा ही कुछ हुआ था कि यूपी पीसीएस परीक्षा में पांचवीं रैंक हासिल करने वाले मनोज कुमार भारती के साथ। उन्होंने UPPSC PCS की मुख्य परीक्षा उस वक्त दी थी, जब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनके पिता आईसीयू में भर्ती थे। मनोज के पिता का उस वक्त इलाज चल रहा था। इन हालातों में उन्होंने इस मुश्किल परीक्षा को न केवल दिया, बल्कि प्रदेश में पांचवीं रैंक हासिल करके परीक्षा में टॉप किया था।

UPPSC PCS Toppers List 2023: दूसरे अटेम्प्ट में बनें टॉपर, पिता की है जनरल स्टोर की दुकान

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से घोषित हुए सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल परिणाम (UPPSC PCS Result 2023) में देवबंद सहारनपुर के सिद्धार्थ गुप्ता ने टाॅप किया है। यह उनका दूसरा प्रयास था। सिद्धार्थ ने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से की है। इसके बाद डीयू से फिजिक्स ऑनर्स की डिग्री ली है। उनके पिता की जनरल स्टोर की दुकान है। सिद्धार्थ की मां हाउसवाइफ हैं। 

UPPSC PCS Toppers List 2023: लाखों पैकेज छोड़कर की तैयारी और तीसरे प्रयास में PCS परीक्षा में किया टॉप

यूपी पीसीएस परीक्षा में हरदोई के सात्विक श्रीवास्तव में तीसरी रैंक हासिल की है। उन्होंने यह सफलता अपने तीसरे प्रयास में पाई है। सात्विक ने एनआईटी से सिविल ब्रांच से बीटेक की डिग्री हासिल की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पढ़ाई पूरी होने के बाद कैंपस से ही उन्हें लाखों के पैकेज पर जॉब ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे छोड़कर तैयारी शुरू की। अंत में उनकी मेहनत रंग लाई और उन्होंने एग्जाम में टॉप किया।

यह भी पढ़ें: UPPSC PCS Result 2023: यूपी पीसीएस परीक्षा में 251 उम्मीदवार सफल घोषित, सिद्धार्थ गुप्ता Topper, देखें पूरी लिस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.