Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तर प्रदेश RO/ARO परीक्षा रद्द करने की UPPSC से मांग को लेकर उम्मीदवारों ने चलाया सोशल मीडिया पर अभियान

UPPSC द्वारा समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 के 11 फरवरी के आयोजन के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल Answer Key और कथित पेपर लीक के दावों के साथ परीक्षा में सम्मिलित हुए 6.5 लाख उम्मीदवारों में से कई उम्मीदवार अब इस परीक्षा को रद्द करने और फिर से कराए जाने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर आंदोलन छेड़ दिया है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 14 Feb 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
UPPSC RO/ARO Exam 2023 Update: समाचार लिखे जाने तक उम्मीदवारों द्वारा 4 लाख से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 का आयोजन पंजीकृत 10.76 लाख उम्मीदवारों के लिए हाल ही में 11 फरवरी 2024 को राज्य के 58 जनपदों में बनाए गए 2387 परीक्षा केंद्रों पर किया गया। हालांकि, परीक्षा (UPPSC RO/ARO Exam 2023) में 64 फीसदी उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए।

परीक्षा के आयोजन के दौरान कई उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से Answer Key जारी होने की जानकारी साझा की। साथ ही, गाजीपुर के एक परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक करने का आरोप कई उम्मीदवारों ने करते हुए हंगामा भी किया। जिसकी जांच UPPSC ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) कराए जाने के साथ-साथ एक आंतरिक समिति 12 फरवरी को गठित की है।

यह भी पढ़ें - UPPSC RO-ARO Paper Leak: आरओ/एआरओ पेपर लीक मामले की जांच करेगी STF, आंतरिक कमेटी भी गठित

UPPSC RO/ARO Exam 2023 Update: परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभियान

इस बीच कई उम्मीदवार कथित पेपर लीक की जांच के लिए UPPSC द्वारा उठाए गए कदमों को नाकाफी बताते हुए इस इस परीक्षा को ही रद्द करने और फिर से आयोजन की मांग कर रहे हैं। इन उम्मीदवारों द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर विभिन्न हैशटैग (जैसे - #Cancel_RO_ARO_Exam, #RO_ARO_PAPER_LEAK, #UPPSC_WE_DEMAND_REEXAM, आदि) के साथ बड़ी संख्या में आज यानी बुधवार, 14 फरवरी 2024 की सुबह 10 बजे से पोस्ट किए जा रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक उम्मीदवारों द्वारा इन टैग के साथ 2 लाख से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें - UPPSC Answer Key: उत्तर प्रदेश RO/ARO प्रारंभिक परीक्षा के आंसर-की इस तारीख तक, uppsc.up.nic.in से करें डाउनलोड

यह भी पढ़ें - India Post Recruitment 2024: डाक विभाग उत्तर प्रदेश सर्किल में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरियां, इस फॉर्म से करें आवेदन 16 फरवरी तक