Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC RO ARO Notification 2023: यूपी आरओ-एआरओ भर्ती नोटिफिकेशन इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद

UPPSC RO ARO Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन इसी सप्ताह जारी किया जा सकता है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया जायेगा। इस वर्ष इस भर्ती के माध्यम से कुल 181 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 05 Oct 2023 07:24 PM (IST)
Hero Image
UPPSC RO ARO Notification 2023 इसी सप्ताह हो सकता है जारी।

UPPSC RO ARO Notification 2023: ऐसे अभ्यर्थी जो यूपी समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर होने वाली भर्ती की तैयारियों में जुटे हैं उनके लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर आरओ, एआरओ परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन इसी सप्ताह जारी किये जाने की संभावना है।

अधिसूचना जारी होने के साथ ही यूपीपीएससी की ओर से भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया जाएगा। आवेदन प्रॉसेस शुरू होते ही उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे।

UPPSC RO ARO Recruitment 2023: कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण होने के साथ अन्य निर्धारित योग्यताएं भी होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इस वर्ष के लिए निर्धारित योग्यता की पूर्ण जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन जारी होते ही प्राप्त कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रीलिम एग्जाम में शामिल होना होगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा। अंत में मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट अदि के लिए आमंत्रित जायेगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। आपको बता दें कि इस वर्ष यूपीपीएससी की ओर से यह भर्ती कुल 181 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली जाएगी।

यह भी पढ़ें- MP Police Constable Result 2023: एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट जल्द होगा घोषित, पढ़ें अपडेट