Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC EPFO Recruitment: यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन प्रॉसेस स्टार्ट, यहां से करें अप्लाई

UPSC EPFO Recruitment 2023 संघ लोक सेवा आयोग की ओर से ईपीएफओ भर्ती 2023 के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार प्रीलिम एग्जाम में सफल रहे थे वे DAF यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 21 Sep 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
UPSC EPFO Recruitment 2023 के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी, 3 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

UPSC EPFO Recruitment 2023: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से एनफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर (एओ) और असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 2 जुलाई 2023 को किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था उनका रिजल्ट 20 जुलाई 2023 को ऑनलाइन जारी कर दिया गया था। अब यूपीएससी की ओर से इस एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। जो भी उम्मीदवार प्रीलिम एग्जाम में सफल हुए हैं उन्हें मेंस एग्जाम में शामिल होने के लिए यह फॉर्म भरना अनिवार्य है।

UPSC EPFO Recruitment 2023 DAF Form: इन डेट्स में भर सकते हैं फॉर्म

जो उम्मीदवार प्रीलिम एग्जाम में सफल हुए हैं वे डिटेल्स एप्लीकेशन फॉर्म 21 सितंबर 2023 यानी आज से भर सकते हैं। एप्लीकेशन विंडो 3 अक्टूबर 2023 सायं 5 बजे तक ओपन रहेगी। अभ्यर्थी डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म तय तिथियों में अवश्य भर लें, जो उम्मीदवार आवेदन पत्र नहीं भरेंगे वे भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए आगे शामिल नहीं हो पायेंगे। इस भर्ती के लिए मेंस एग्जाम की डेट्स की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

UPSC EPFO Recruitment 2023 DAF Form Direct Link 

एप्लीकेशन प्रॉसेस

उम्मीदवार डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर या यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। नोटिफिकेशन में दी गयी सूचना के अनुसार अभ्यर्थी DAF भरने के बाद उसका एक प्रिंटआउट निकालकर अवश्य सुरक्षित रखे लें।

UPSC EPFO Recruitment 2023: 577 पदों पर होनी है भर्ती

यूपीएससी की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 577 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएँगी। इसमें से एनफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर (एओ) के लिए 418 पद और असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी) के लिए 159 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- UPSC Geo-Scientist Exam 2024: यूपीएससी सम्मिलित भू-वैज्ञानिक भर्ती के लिए Notification जारी, यहां पढ़ें विवरण