Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC NDA CDS Result 2024: यूपीएससी एनडीए एवं सीडीएस 2 एग्जाम का रिजल्ट घोषित, नाम के अनुसार यहां चेक करें नतीजे

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नवल एकेडमी (NA) परीक्षा (2) एवं कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (CDS 2) परीक्षा का रिजल्ट नाम के अनुसार (Written Result with name) घोषित कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज है वे इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इंटरव्यू शेड्यूल जल्द जारी किया जायेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
UPSC NDA CDS II Result 2024 PDF (Name Wise) यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से एनडीए एवं सीडीएस 2 एग्जाम का नेम वाइज रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। परिणाम ऑनलाइन माध्यम से यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है। अभ्यर्थी तुरंत ही अपना नाम वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए PDF लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज है वे भर्ती के अगले चरण इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

इस तरीके से चेक करें रिजल्ट

यूपीएससी रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर What’s New सेक्शन में जिसका भी रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें। अब अगले पेज पर पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें और इसे डाउनलोड कर लें।

अब अभ्यर्थी इसमें अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं। अगर आपको सीधे अपने रिजल्ट पर पहुंचना है तो पीडीएफ ओपन करने के बाद उसमें cntl+f दबाएं। अब स्क्रीन पर सर्च बार ओपन होगा जिसमें आप अपना नाम दर्ज करें। इसके बाद आप सीधा अपने परिणाम तक पहुंच जाएंगे।

जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं उनको भर्ती के अगले चरण इंटरव्यू/ एसएसबी के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए शेड्यूल यूपीएससी की ओर से जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। इसके साथ ही उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ईमेल/ मोबाइल नंबर पर भी इसकी सूचना दी जा सकती है। आपको बता दें कि सीडीएस की लिखित परीक्षा में कुल 8796 कैंडिडेट्स सफल हुए हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UPSC CAPF AC Result 2024 OUT: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें PDF