Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC Success Story: चौथे प्रयास में IAS बने रोबिन बंसल, 36 लाख का पैकेज छोड़कर की UPSC CSE की तैयारी

UPSC Success Story यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में रोबिन बंसल ने देशभर में 135वीं रैंक हासिल कर अपने आईएएस बनने का सपने को पूरा कर लिया है। UPSC की तैयारी के लिए रोबिन ने 36 लाख रुपये सालाना के पैकेज वाली नौकरी को भी छोड़ दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 31 May 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
UPSC Success Story: यूपीएससी सीएसई 2022 में रोबिन बंसल ने हासिल की 135 रैंक।

UPSC Success Story: यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी किया जा चूका है और तभी से कुछ ऐसे अभ्यर्थियों की कहानियां सामने आ रहीं हैं जिनके मजबूत इरादों ने उनके आईएएस बनने का सपना पूरा किया है। आईएएस बनने के लिए कई अभ्यर्थियों ने बहुत त्याग किये लेकिन हम बात करने जा रहे हैं रोबिन बंसल की जिन्होंने यूपीएससी की तैयारी के लिए 36 लाख रुपये की नौकरी को ही छोड़ दिया। रोबिन बंसल ने UPSC 2022 में देशभर में 135वीं रैंक हासिल कर आईएएस बनने के सपने को पूरा कर लिया है।

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: कठिन परिस्थितियों से लड़कर प्रसनजीत कौर ने हासिल की 2022 की IAS परीक्षा में 11वीं रैंक

IAS Success Story: चौथे प्रयास में हासिल की 135वीं रैंक

यूपीएससी में 135वीं रैंक हासिल करने के लिए उन्हें चार बार कठिन मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में पहली बार 2019 में भाग लिया था। तब से लेकर वे हर इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं और तीन बार मेंस एग्जाम क्लियर कर चुके हैं लेकिन आईएएस बनने का सपना पूरा न हो सका। लेकिन उनके हौंसले और जुनून ने उन्हें पीछे नहीं हटने दिया और उन्होंने कठिन मेहनत करके इस बार 135 रैंक हासिल कर अपना सपना पूरा कर लिया।

UPSC Success Story: सपने को पूरा करने के लिए छोड़ दिया था 36 लाख का पैकेज

रोबिन के पिता विजय बंसल ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया की आईआईटी में उनको 36 लाख रुपये पैकेज वाली नौकरी मिली थी। नौकरी मिलने के बाद उन्होंने एक साल तक नौकरी की लेकिन उनका इसमें मन नहीं लगा और उन्होंने नौकरी को छोड़कर यूपीएससी की तैयारी करना शुरू कर दिया। पहले तीन अटेम्प्ट में मिली असफलता से हार न मानते हुए उन्होंने अपने सपने को पूरा कर लिया।

IAS Success Story: अपने परिवार को दिया सफलता का श्रेय

यूपीएससी सीएसई 2022 में 135वीं रैंक हासिल करने वाले रोबिन बंसल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं टीचर्स को दिया है। आईएएस बनने के बाद रोबिन का सपना पुलिस की डंडे वाली नीति को प्रेम में चेंज करना चाहते हैं ताकि लोग कानून और पुलिस पर अपना भरोसा जता सकें।

यह भी पढ़ें- IAS Success Story: आमिर खान ने UPSC CSE 2022 में लहराया परचम, पिता ने पढ़ाई के लिए छोड़ दिया था गांव