Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC PET 2023 Result: इसी महीने घोषित हो सकते हैं उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा परिणाम, चेक करें डेट

यूपीएसएसएससी की ओर से आयोजित पीईटी परीक्षा (UPSSSC PET 2023 Result) में लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। यह एग्जाम राज्य के 35 जिलों में 28 और 29 अक्टूबर 2023 को कंडक्ट कराया गया था। एग्जाम दो पालियों में हुआ था। वहीं एग्जाम के लिए आंसर-की परीक्षा के कुछ दिन बाद यानी कि 06 नवंबर 2023 को जारी कर दी गई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 15 Dec 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
UPSSSC PET 2023 Result: इसी महीने घोषित हो सकते हैं उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा परिणाम, चेक करें डेट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा परिणाम (UPSSSC PET 2023 Result) जल्द घोषित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अक्टूबर में आयोजित हुई इस परीक्षा के लिए फिलहाल रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, अभी आयोग की ओर से नतीजों की डेट जारी करने के संबंध में कोई डेट और टाइम की तो कोई पुष्टि नहीं की गई है।

लेकिन, हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा था कि प्रोविजनल आंसर-की पर आई आपत्तियों का निस्तारण करके दिसंबर के अंत तक या फिर अगले महीने यानी कि जनवरी के पहले सप्ताह में नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। इस आधार पर अगर इस महीने के अंत तक परिणाम घोषित होते हैं तो संभव है कि 26 से 31 दिसंबर, 2023 के बीच नतीजे जारी कर दिए जाएं। हालांकि, अभी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं घोषित हुई तो परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाकर रखें, जिससे परिणाम के बारे में अपडेट मिल सके।

UPSSSC PET 2023 Result: राज्य के 35 जिलों में हुई थी परीक्षा

यूपीएसएसएससी की ओर से पीईटी परीक्षा का आयोजन अक्टूबर में 28 और 29 तारीख, 2023 को किया गया था। इस परीक्षा के लिए राज्य के 35 जिलों में 1000 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाएं हैं। इसके बाद, यूपीएसएसएससी पीईटी उत्तर कुंजी 6 नवंबर, 2023 को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने की समय सीमा 15 नवंबर, 2023 निर्धारित की गई थी।

UPSSSC PET 2023 Result: यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉॅलो करें ये स्टेप्स 

यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद,होम पेज पर उपलब्ध यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसके बाद परिणाम जांचें और पेज डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET Result 2023: यूपी पीईटी रिजल्ट इसी महीने या फिर जनवरी में होंगे घोषित, चेक कर लें अपडेट यहां