Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश पीईटी रिजल्ट हुआ घोषित, यहां से चेक करें नतीजे

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से यूपी पीईटी रिजल्ट 2024 की घोषणा कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस या पेज पर उपलब्ध करवाए गए लिंक से परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Mon, 29 Jan 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश पीईटी रिजल्ट का है इंतजार तो पढ़िए कितने दिनों में हो सकता है घोषित

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा परिणाम की राह देख रहे अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। पिछले कई दिनों से रिजल्ट की राह देख रहे कैंडिडेट्स का रिजल्ट आज यानी 29 जनवरी 2024 को घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

UPSSSC PET Result 2023 Direct Link 

(Image-freepik)

रिजल्ट लेट होने इसके पीछे की वजह यह रही कि पिछले सालों में रिजल्ट की घोषणा परीक्षा आयोजित होने के बाद तीन माह में कर दी गई थी। साल 2022 की बात करें तो 15 और 16 अक्टूबर, 2023 को एग्जाम कंडक्ट कराया गया था। वहीं, नतीजों का एलान 25 जनवरी, 2024 को कर दिया गया था। अगर उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) यही पैटर्न को फॉलो करता है तो रिजल्ट किसी भी समय घोषित हो सकते हैं। हालांकि, सटीक डेट की जांच करने के लिए फिर भी कैंडिडेट्स को पोर्टल पर ही विजिट करना चाहिए।

UP PET Exam Result 2024: इस तारीख में जारी हुई थी आंसर-की

यूपी पीईटी परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी 6 नवंबर को जारी की गई थी। इसके बाद, आपत्ति उठाने के लिए ऑब्जेशन विंडो 15 नवंबर, 2024 तक ओपन रही थी। इसके बाद हाल ही में फाइनल आंसर-की रिलीज की गई थी। वहीं, अब जल्द ही नतीजों का एलान हो सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी पोर्टल पर इसकी जांच कर पाएंगे। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करन चाहिए। 

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET 2023 Result: इसी महीने घोषित हो सकते हैं उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा परिणाम, चेक करें डेट