Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC PET Result 2023: 20 लाख उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, जारी होने वाला है यूपी पीईटी रिजल्ट, जानें डेट

यूपी पीईटी परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी 6 नवंबर को जारी की गई थी। वहीं आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को समय सीमा 15 नवंबर 2023 तक का समय दिया गया था। इस दौरान निर्धारित शुल्क जमा करके प्रश्न पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराना था। वहीं अब परीक्षा परिणाम का इंतजार है। बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को किया गया था।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 22 Dec 2023 07:36 AM (IST)
Hero Image
UPSSSC PET Result 2023: 20 लाख उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, जारी होने वाला है यूपी पीईटी रिजल्ट, जानें डेट

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 20 लाख उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) की ओर से आयोजित होने वाली यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। संभावना जताई जा रही है कि आगामी कुछ दिनों में ही परिणाम का एलान आधिकारिक वेबसाइट https://upsssc.gov.in पर कर दिया जाए।

ऐसा इसलिए क्योंकि, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा था कि दिसंबर के अंत तक या फिर अगले महीने यानी कि जनवरी के पहले सप्ताह में नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। अब अगर ऐसा होता है तो फिर संभव है कि दिसंबर महीना समाप्त होने से पहले नतीजों का एलान किया जाएगा। रिजल्ट के साथ-साथ फाइनल आंसर-की भी रिलीज की जाएगी। हालांकि, सही डेट की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स को पोर्टल पर ही विजिट करना चाहिए। 

UPSSSC PET Result 2023: यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट जांचने के लिए ये है आसान तरीका

यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट जांचने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, पीईटी अंतिम/संशोधित उत्तर कुंजी डाउनलोड या परिणाम लिंक खोलें। अब अपना विवरण दर्ज करके लॉग इन करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें।

UPSSSC PET Result 2023: अक्टूबर में हुई यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा और नवंबर में जारी हुई थी आंसर-की 

यूपी पीईटी परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी 6 नवंबर को जारी की गई थी। वहीं, आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को समय सीमा 15 नवंबर, 2023 तक का समय दिया गया था। इस दौरान निर्धारित शुल्क जमा करके प्रश्न पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराना था। वहीं, अब परीक्षा परिणाम का इंतजार है। बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर, 2023 को किया गया था।

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET 2023 Result: इसी महीने घोषित हो सकते हैं उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा परिणाम, चेक करें डेट