Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC PET Result: दो महीने का इंतजार होने वाला है खत्म, यूपी पीईटी रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये रही टेंटेटिव डेट

यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को किया गया था। इसके बाद से अब तक लगभग 2 महीने का वक्त बीत चुका है। अभी तक नतीजे घोषित नहीं किए गए हैं। सरकारी नौकरी की चाहत लिए इस एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी बड़ी बेसब्री से नतीजों की राह देख रहे हैं। संभव है कि जल्द ही नतीजे जारी हों।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 28 Dec 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
UPSSSC PET Result: दो महीने का इंतजार होने वाला है खत्म, यूपी पीईटी रिजल्ट जल्द होगा जारी, पढ़ें टेंटेटिव डेट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। दो महीने से यूपी पीईटी परीक्षा परिणाम की राह देख रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द समाप्त हो सकता है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( UPSSSC ) की ओर से आयोजित हुई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित हो सकते हैं।

हालांकि, UPSSSC की ओर से कोई डेट और टाइम अभी तक रिजल्ट के बारे में नहीं जारी किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह नए साल की शुरुआत में यानी कि जनवरी के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी हो सकता है। वहीं, कुछ समय पहले मीडिया रिपोर्ट में आयोग के अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह भी कहा गया था कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह या फिर जनवरी के पहले सप्ताह में घोषित हो सकते हैं। अब ऐसे में उम्मीद की जा सकती है संभव है कि यूपी पीईटी परीक्षा के नतीजे अगले कुछ दिनों में जारी कर दिए जाएं। बता दें कि यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर, 2023 को किया गया था। इसके बाद से अब तक लगभग 2 महीने का वक्त बीत चुका है। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट  upsssc.gov.in पर नतीजों की जांच कर सकते हैं। 

UPSSSC PET Result: पिछले साल जनवरी में घोषित हुए थे नतीजे 

अगर पिछले साल को देखें तो नतीजों की घोषणा 25 जनवरी, 2023 को की गई थी। वहीं, परीक्षा का आयोजन साल 2022 में 15 और 16 अक्टूबर, 2022 को किया गया था। वहीं, परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जून को शुरू हुई थी, जो कि 31 जुलाई तक चली थी। इसके बाद अक्टूबर में एग्जाम में हुआ था। वहीं, इस साल भी अक्टूबर में परीक्षा हुई थी, लेकिन नतीजे इस साल जल्दी जारी होने के आसार हैं।  

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET Result 2023: 20 लाख उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, जारी होने वाला है यूपी पीईटी रिजल्ट, जानें डेट