Move to Jagran APP

UP Van Daroga Result OUT: उत्तर प्रदेश वन दारोगा भर्ती का फाइनल रिजल्ट हुआ घोषित, 701 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

यूपीएसएसएससी की ओर से फॉरेस्ट इंस्पेक्टर भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। भर्ती में भाग लेने के वाले अभ्यर्थी अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए पीडीएफ के डायरेक्ट लिंक लिंक पर क्लिक करके नतीजे चेक कर सकते हैं। इस भर्ती में 701 पदों के सापेक्ष 701 अभ्यर्थियों का चयन कर मेरिट लिस्ट में जगह दी गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 10 Oct 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
UP Van Daroga Result PDF यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी वन दारोगा भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से UPSSSC Van Daroga भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर PDF फॉर्मेट में घोषित किया गया है। अभ्यर्थी तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके नतीजे चेक कर सकते हैं। पीडीएफ में चयनित उम्मीदवारों के अनुक्रमांक दर्ज हैं।

UPSSSC Van Daroga Result 2024 Link

701 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

आपको बता दें कि यह भर्ती कुल 701 पदों के लिए निकाली गई थी। अब यूपीएसएसएससी की ओर से 701 पदों के सापेक्ष सभी रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें से अनारक्षित के 288 पदों, अनुसूचित जाति (SC) के 160 पदों, अनुसूचित जनजाति (ST) के 20 पदों, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के 163 पदों और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) के 70 पदों पर नियुक्तियां की गई हैं।

क्षैतिज आरक्षण में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित पदों 14, महिला के 140 पदों, सैन्य वियोजित/ भूतपूर्व सैनिक के 35 पदों, पर नियुक्तियां की गई हैं।

कैसे चेक करें परिणाम

  • यूपीएसएसएससी वन दारोगा भर्ती रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Notice Board में मुख्य परीक्षा वन दरोगा भर्ती रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब एक पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
  • इसके बाद अभ्यर्थी इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट, DEO सहित विभिन्न पदों पर कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल

रिजल्ट के साथ कटऑफ अंक भी हुआ जारी

यूपीएसएसएससी की ओर से रिजल्ट जारी होने के साथ ही कटऑफ भी जारी कर दिया गया है। कटऑफ सामान्य वर्ग के लिए 78.25 प्रतिशत, एससी के लिए 66.25 फीसदी, एसटी के लिए 61.75 प्रतिशत, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 75.25 फीसदी एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए कटऑफ 75 फीसदी दर्ज किया गया है। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UP Aganwadi Bharti 2024: यूपी आंगनवाड़ी वर्कर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, 12th उत्तीर्ण महिला अभ्यर्थी जल्द कर लें अप्लाई