Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Board Date Sheet 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10th, 12th डेट शीट कब हो सकती है जारी, ये रही अपडेट

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) की ओर Uttarakhand Board 10th 12th Date Sheet 2024 इस माह के अंत तक या नए साल की शुरुआत पर जारी की जा सकती है। डेट शीट ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में ऑफिशियल वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर उपलब्ध करवाई जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे और परीक्षा तिथियों की जानकारी हासिल कर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Fri, 22 Dec 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Board Date Sheet 2024 जल्द ubse.uk.gov.in पर होगी जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड बोर्ड से क्लास 10th, 12th में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी होने का इंतजार है, जो जल्द ही समाप्त हो सकता है। उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) की ओर से दोनों ही कक्षाओं के लिए बोर्ड परीक्षा की शुरुआत फरवरी 2024 में किये जाने की संभावना है।

बोर्ड एग्जाम में अब 2 महीने का समय शेष है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि डेट शीट अब दिसंबर के अंत में या नए साल पर कभी भी जारी किया जा सकता है। उत्तराखंड बोर्ड डेट शीट 2024 UBSE की ऑफिशियल वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जारी की जाएगी।

Uttarakhand Board 10th, 12th Date Sheet 2024: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे टाइम टेबल

  • उत्तराखंड बोर्ड 10th, 12th टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एग्जामिनेशन स्कीम में जाना होगा।
  • अब आपको जिस भी कक्षा की डेट शीट डाउनलोड करनी है उस पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही टाइम टेबल स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

एग्जाम से कुछ दिन पूर्व उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। सभी स्टूडेंट्स अपने स्कूल से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे।

UBSE 10th, 12th Date Sheet 2024: एग्जाम गाइडलाइंस

बोर्ड एग्जाम की शुरुआत पर स्टूडेंट्स एग्जाम सेंटर पर अपना एडमिट कार्ड अवश्य लेकर जाएं। बिना एडमिट कार्ड के आपको किसी भी प्रकार से परीक्षा हॉल में नेत्री नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी एग्जाम के दिन परीक्षा कक्ष में कम से कम 30 मिनट पहले अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं।

परीक्षा शुरू होने से पहले अभ्यर्थियों को 15 मिनट का समय प्रदान किया जायेगा और प्रश्न पत्र हल करने के लिए 3 घंटे के समय अलग से दिया जाएगा। दिव्यांग उम्मीदवारों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए समय में छूट प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- How to Become Station Master in Railway: रेलवे में कैसे बन सकते हैं स्टेशन मास्टर, यहां से जानें पूरी डिटेल