Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Board Exam: फरवरी में होंगी उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं, पढ़ें कब आएगी डेटशीट

उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी यह बात को न भूलें कि अभी तक बोर्ड की ओर से एग्जाम डेटशीट या फिर रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना रिलीज नहीं की गई है और इसलिए उन्हें सटीक डेट की जांच करने के लिए पोर्टल Ubse.uk.gov.inपर विजिट करते रहना चाहिए। 10वीं 12वीं की परीक्षाएं फरवरी के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 20 Dec 2023 11:42 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Board Exam: फरवरी में होंगी उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं, पढ़ें कब आएगी डेटशीट

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में पढ़ने वाले 10वीं, 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए अहम सूचना है। बोर्ड की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन फरवरी में कराया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल 2024 में फरवरी के अंतिम सप्ताह में 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। वहीं, जल्द ही डिटेल्ड शेड्यूल जारी होने की उम्मीद है। इसके अलावा, प्रायोगिक परीक्षाएं जनवरी में आयोजित की जाएंगी।

मीडिया रिपोर्ट में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी के हवाले से कहा गया है कि फरवरी में परीक्षाएं आयोजित करने के बाद 30 अप्रैल तक नतीजों का एलान भी कर दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही टाइमटेबल भी रिलीज कर दिया जाएगा। हालांकि, परीक्षार्थी इस बात को न भूलें कि अभी तक बोर्ड की ओर से एग्जाम, डेटशीट या फिर रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना रिलीज नहीं की गई है और इसलिए उन्हें सटीक डेट की जांच करने के लिए पोर्टल Ubse.uk.gov.inपर विजिट करते रहना चाहिए।

Uttarakhand Board Date Exam 2024: उत्तराखंड बोर्ड डेटशीट में ये विवरण होंगे शामिल

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के टाइमटेबल में नाम सहित विषय कोड, यूके बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा तिथियां 2024, परीक्षा का दिन, परीक्षा का समय विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश सहित अन्य डिटेल्स शामिल होंगे।

Uttarakhand Board Date Exam 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://ubse.uk.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिख रहे डेटशीट लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने पीडीएफ खुलकर आ जाएगा। इसकी जांच करें और फिर उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: Board Exam 2024-25: कब से शुरू होंगी साल में 2 बार बोर्ड परीक्षाएं, क्या है लेटेस्ट अपडेट, यहां जानें सब कुछ