Move to Jagran APP

VBSPU Result 2023: पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने घोषित किए एमए, एमएससी और एमकॉम सेकेंड ईयर एग्जाम के रिजल्ट

VBSPU Result 2023 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने एमए (राजनीति विज्ञान) द्वितीय वर्ष एमएससी (फिजिक्स) द्वितीय वर्ष और एमकॉम द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम मंगलवार 1 अगस्त 2023 को घोषित किए। साथ ही विश्वविद्यालय ने इन परिणामों को देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट vbspu.org.in पर एक्टिव कर दिया है। स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Wed, 02 Aug 2023 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2023 09:53 AM (IST)
VBSPU Result 2023: पूर्वांचल यूनिवर्सिटी की पीजी परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर।

VBSPU Result 2023: पूर्वांचल यूनिवर्सिटी की पीजी परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने विभिन्न पीजी कोर्सेस के आयोजित परीक्षाओं के नतीजों घोषित कर दिए हैं। विश्वविद्यालय ने एमए (राजनीति विज्ञान) द्वितीय वर्ष, एमएससी (फिजिक्स) द्वितीय वर्ष और एमकॉम द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम मंगलवार, 1 अगस्त 2023 को घोषित किए। इसके साथ ही पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने इन परिणामों को देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, vbspu.org.in पर एक्टिव कर दिया है, जिसके माध्यम से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से छात्र-छात्राएं अपना परिणाम देख सकते हैं।

VBSPU रिजल्ट 2023 के लिए डायरेक्ट लिंक

VBSPU Result 2023: इन स्टेप में देखें रिजल्ट

ऐसे में जो स्टूडेंट्स पूर्वांचल विश्वविद्यालय से एमए (राजनीति विज्ञान) द्वितीय वर्ष, एमएससी (फिजिक्स) द्वितीय वर्ष और एमकॉम द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, उन्हें अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा। इस पेज पर स्टूडेंट्स को अपने सम्बन्धित कोर्स के परिणाम के स्टेटस को दी गई लिस्ट में चेक करना होगा। इसके बाद इसी पेज पर दिए गए सेक्शन में अपना रोल नंबर और स्क्रीन पर दिए कोड को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम और मार्क्स स्क्रीन पर देख सकेंगे। स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि इससे पहले पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने एमएससी (जूलॉजी) सेकेंड ईयर, एमए (फिलॉस्फी) सेकेंड ईयर, एमएससी (केमिस्ट्री) सेकेंड ईयर की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा 28 जुलाई को की थी। इसी प्रकार विश्वविद्यालय ने अन्य स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के परिणाम 24, 25, 26 और 27 जुलाई को घोषित किए थे। इन सभी परिणामों को स्टूडेंट्स इस पेज पर दिए गए लिंक से चेक कर सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.