Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WBJEE Result 2024: जल्द जारी हो सकता है वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट, लिंक wbjeeb.in पर होगा एक्टिवेट

पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड की ओर से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2024) का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। नतीजे जारी होते ही अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। नतीजे चेक करने के लिए आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। इस वर्ष परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल 2024 को किया गया था।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 02 Jun 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
WBJEE Result 2024 जल्द wbjeeb.in पर होगा जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2024) में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड की ओर से रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है, हालांकि अभी तक बोर्ड की ओर इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.in पर जारी किया जाएगा। नतीजे जारी होते ही अभ्यर्थी मांगी गई डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करना होगा।

इस वर्ष प्रवेश परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल 2024 को किया गया था। रिजल्ट की ताजा अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

रिजल्ट के साथ जारी होगी टॉपर्स लिस्ट एवं फाइनल आंसर की

वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स लिस्ट भी जारी की जाएगी। इसके साथ ही बोर्ड की ओर से कटऑफ लिस्ट, रैंक वाइस लिस्ट और फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी। रिजल्ट के साथ ही स्टूडेंट्स का स्कोरकार्ड भी जारी किया जाएगा।

इस तरीके से चेक कर सकेंगे नतीजे

  • वेस्ट बंगाल जेईई 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही स्कोर कार्ड डाउनलोड करना होगा।

पिछले वर्ष 99.4 प्रतिशत रहा था रिजल्ट

छात्रों की जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष इस एग्जाम में 97,524 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। इन विद्यार्थियों में से 99.4 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने इस एग्जाम में क्वालीफाई किया था।

यह भी पढ़ें- JIPMAT admit card 2024: एनटीए जिपमैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ये रहा डायरेक्ट लिंक