Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Howrah-Patna Vande Bharat: अब मात्र 345 रु. में कर सकेंगे वंदे भारत में सफर, जानें किराए की लिस्‍ट

Vande Bharat Train पटना से हावड़ा तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का विधिवत परिचालन 26 सितंबर से हो गया है। इसके शुरू होने के साथ ही यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। यात्री कम से कम 345 रुपये में भी इसमें सफर कर अपना शौक पूरा कर सकेंगे। अगर एक्‍जीक्‍यूटिव क्‍लास में सफर करना है तो इसके लिए किराया कुछ ज्‍यादा भरना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
हावड़ा-पटना वंदे भारत एक्‍सप्रेस का जानें कितना है किराया।

जागरण संवाददाता, आसनसोल/जामताड़ा। Howrah-Patna Vande Bharat: भारतीय रेलवे ने पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की है। मंगलवार से इस ट्रेन का नियमित परिचालन शुरू हो गया। यह आसनसोल होकर चलने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है।

कम वक्‍त में आरामदायक सफर का लुत्‍फ

यह सेमी हाई स्पीड ट्रेन यात्रियों के लिए अधिक सुविधाजनक और समय बचाने का विकल्प प्रदान करेगी, जिससे यह इस क्षेत्र में परिवहन की बुनियादी ढांचे में एक महत्त्वपूर्ण अभिवृद्धि सिद्ध होगी।

अपनी गति और दक्षता के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस पटना और हावड़ा के बीच यात्रियों के लिए पसंदीदा विकल्प बनने के लिए तैयार है।

पटना जंक्शन पर वंदे भारत एक्सप्रेस समय से 20 मिनट पहले पहुंची, ट्रेन से उतरकर जाते यात्री।

जानें सफर के लिए कितना भरना होगा किराया

ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। इस ट्रेन में आप न्यूनतम 345 रुपये के किराए के साथ यात्रा कर शौक पूरा कर सकते हैं।

ट्रेन में आसनसोल से दुर्गापुर या जामताड़ा का किराया 380 रुपये है। इसमें 35 रुपये कैटरिंग शुल्क है। इसे हटा देने पर यह किराया 345 रुपये आएगा।

इसी तरह पटना से पटना साहिब तक की यात्रा भी 345 रुपये में कर सकते हैं। हालांकि, यह किराया एसी चेयरकार का है।

पटना जंक्‍शन पर ट्रेन के साथ सेल्‍फी खिंचवाते युवा।  

यह भी पढ़ें: लापरवाही की हद: पोस्‍टमार्टम के लिए रखे शव की नाक को चूहों ने कुतरा, सफाई में अस्‍पताल प्रबंधन ने कही ये बात

एक्जीक्यूटिव क्लास में सफर का खर्च

एक्जीक्यूटिव क्लास में न्यूनतम किराया 705 रुपये है। इसमें 35 रुपये कैटरिंग शुल्क शामिल है। बिना कैटरिंग के यह किराया 670 रुपये आएगा। 26 सितंबर से पटना से सुबह आठ बजे शुरू हुई यह ट्रेन बुधवार को छोड़ सप्ताह में छह दिन 14:35 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

आसनसोल स्टेशन पर यह ट्रेन 12:15 बजे पहुंचेगी और 12:18 बजे खुलेगी। दुर्गापुर में यह ट्रेन 12:39 बजे पहुंचेगी और 12:41 बजे खुलेगी। हावड़ा-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस 26 सितंबर से हावड़ा से 15:50 बजे प्रस्थान कर 22:40 बजे पटना पहुंचेगी हालांकि, कल ट्रेन 20 मिनट पहले ही पटना जंक्‍शप पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: करम डाली विसर्जन के लिए गए 11 बच्चियां बच्‍चे बहे, तीन के शव बरामद, दो की तलाश अब भी जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें