Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main 2024: एक जैसा होना चाहिए फोटो, सेंटर पर पहुंचने से पहले इन बातों का रखें ध्‍यान; परीक्षा से जुड़ी ये है डिटेल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन जनवरी सत्र का आयोजन 27 जनवरी से हो रहा है। जेईई मेन बीई-बीटेक की परीक्षा 27 29 30 31 जनवरी और एक फरवरी को होगी। परीक्षा को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने तैयारी शुरू कर दी है। एग्‍जाम सेंटर में अभ्‍यार्थियों को अपने साथ एक पासपार्ट साइज फोटो भी लाना होगा।

By Ashish Singh Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 16 Jan 2024 12:56 PM (IST)
Hero Image
जेईई मेन जनवरी सत्र का आयोजन 27 जनवरी से।

जागरण संवाददाता, धनबाद। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन जनवरी सत्र का आयोजन 27 जनवरी से हो रहा है। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। इससे पहले 24 जनवरी को केवल बीआर्क व बी प्लानिंग की परीक्षा होगी।

नोडल एजेंसी ने दिए सख्‍त दिशा-निर्देश

परीक्षा को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने तैयारी शुरू कर दी है। परीक्षा सेंटर के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किया गया है। इसमें परीक्षा आयोजित कराने वाली नोडल एजेंसी को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

जेईई मेन बीई-बीटेक की परीक्षा 27, 29, 30, 31 जनवरी और एक फरवरी को होगी। पहली पाली में सुबह नौ से दोपहर 12 बजे और दोपहर तीन से छह बजे तक परीक्षा आयोजित होगी।

पासपोर्ट साइज फोटो में नहीं चलेगा हेरफेर

अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में अपना पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जाने का निर्देश दिया गया है। यह फोटो प्रवेश पत्र में दिए गए फोटो जैसा ही होना चाहिए। इसके अतिरिक्त एक फोटोयुक्त पहचान पत्र भी पास में रखना होगा।

एनटीए ने कहा कि प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा केंद्र की जानकारी रहेगी। जेईई मेन परीक्षा का आयोजन अभ्यर्थियों के आवेदन में दिए शहर के आधार पर की गई है। अभ्यर्थियों को एनटीए ने शहर से दूरी, ट्रैफिक, मौसम, ट्रांसपोर्टेशन की स्थिति आदि बातों पर ध्यान देने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: Sahibganj Illegal Mining: हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार से आज ED करेगी पूछताछ, अब तक नहीं पहुंचे दफ्तर

यह भी पढ़ें: Ram Mandir : कभी प्रभु श्रीराम के नाम पर चलता था बैंक, चेक पर होती थी राम-लक्ष्मण व सीता की तस्वीर; देखें PHOTO

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर