Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अर्थारिटी ने ग्रेजुएट्स के लिए निकाली वैकेंसी, पढ़ें भर्ती से जुड़ी सब अपडेट

एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया जूनियर एग्जीक्यूटिव (AAI Junior Executive Recruitment 2023) वैकेंसी के माध्यम से कुल 496 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों के पास अप्लाई करने के लिए केवल आज तक का मौका है। आज 30 नवंबर 2023 बीतने के बाद इस आवेदन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे बिना देरी किए फौरन आवेदन कर दें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 30 Nov 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अर्थारिटी ने ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी निकाली है। (image-freepik)

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India, AAI Recruitment 2023) ने ग्रेजुएट्स के लिए बंपर भर्ती निकाली है। साइंस स्ट्रीम में फिजिक्स और मैथ्स के साथ तीन साल की पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री (बीएससी) या फिर किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री (फिजिक्स और मैथ्स में बतौर एक सेमेस्टर) वालों के लिए AAI की ओर से एयर ट्रैफिक कंट्रोल में जूनियर एग्जीक्यूटिव (AAI Junior Executive Recruitment 2023) के पदों पर हाल ही में भर्ती निकाली गई थी। फिलहाल इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को www. aai. aero/ en/careers/recruitment पर जाकर अप्लाई करना होगा। 

AAI Junior Executive Recruitment 2023: 496 पदों पर होगी भर्ती

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 496 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों के पास अप्लाई करने के लिए केवल आज तक का मौका है। आज, 30 नवंबर, 2023 बीतने के बाद इस आवेदन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे बिना देरी किए फौरन आवेदन कर दें।

AAI Junior Executive Recruitment 2023:  एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को एएआई की आधिकारिक वेबसाइट https://www.aai.aero/en/careers/recruitment पर जाएं। इसके बाद, वेबसाइट पर पंजीकरण या ऑनलाइन आवेदन लिंक देखें और उस पर क्लिक करें। अब अगर आपने पहले से कोई अकाउंट नहीं बनाया है तो आपको एक खाता बनाना होगा। अपना ईमेल पता प्रदान करें और एक पासवर्ड बनाएं। अपने नए बनाए गए खाते से लॉग इन करें, और आवेदन पत्र भरें। सटीक और पूर्ण विवरण दर्ज करना सुनिश्चित करें। आवश्यक दस्तावेज़, जैसे कि आपके शैक्षिक प्रमाण पत्र, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर स्कैन करें और अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट करने से पहले अपने आवेदन को एक बार क्रॉस चेक जरूर कर लें। एक बार सबमिट करने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण या आवेदन संख्या प्राप्त होगी, इसे आप भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: AIIMS Recruitment 2023: एम्स दिल्ली ने ग्रुप B और C के पदों पर निकाली भर्ती, कल तक है आवेदन का मौका