Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAI Recruitment 2023: एएआई में जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती का एलान, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

AAI JE Recruitment 2023 भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने जूनियर एग्जीक्यूटिव के 496 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होकर 30 नवंबर 2023 तक पूर्ण की जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero पर फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 15 Oct 2023 02:43 PM (IST)
Hero Image
AAI Recruitment 2023: एएआई में जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां से करें। डाउनलोड।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल-ATC) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर बंपर भर्ती का एलान किया है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे 1 नवंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 तय की गयी है। आवेदन पत्र एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

AAI JE Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से फिजिक्स एवं मैथमेटिक्स में बीएससी या किसी भी ब्रांच से बीई/ बीटेक किया हो लेकिन अभ्यर्थी ने किसी भी सेमेस्टर में फिजिक्स एवं मैथमेटिक्स एक विषय के रूप में पढ़ा हो।

इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गयी हो। आयु की गणना 30 नवंबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट वर्गानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

AAI Jr. Executive Recruitment 2023: भर्ती विवरण

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से यह भर्ती जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 496 पदों के लिए की जाएगी। इन पदों में से सामान्य वर्ग के लिए 199 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 140 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 49 पद, एससी कैटेगरी के लिए 75 पद और एसटी वर्ग के लिए 33 पद आरक्षित हैं।

AAI Jr. Executive Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जायेगा। सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को एप्लीकेशन वेरिफिकेशन/ वॉइस टेस्ट/ साइकोएक्टिव सब्स्टेंसेस टेस्ट/ साइकोलॉजिकल एसेसमेंट टेस्ट/ मेडिकल टेस्ट/ बैकग्राउंड वेरिफिकेशन टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- MSC Bank Recruitment 2023: महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, ये रही डिटेल्स