Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAI Recruitment 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने में जूनियर एवं सीनियर असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से जूनियर एवं सीनियर असिस्टेंट के 119 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2024 निर्धारित की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 28 Dec 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
AAI Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से एक मौका दिया गया है। एएआई की ओर से जूनियर असिस्टेंट एवं सीनियर असिस्टेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन पत्र एएआई की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर भर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया तय की गयी अंतिम तिथि 26 जनवरी 2024 तक भरा जा सकता है।

AAI Jr Assistant & Sr Assistant Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ ड्राइविंग लाइसेंस/ स्नातक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही 20 दिसंबर 2023 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पद के अनुसार योग्यता देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

AAI Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 119 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस): 73 पद
  • जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस): 2 पद
  • सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स): 25 पद
  • सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स): 19 पद

AAI Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही तय शुल्क जमा करना अनिवार्य है। सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन के लिए 1000 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग. क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई के माध्यम से जमा किया जा सकता है। एससी/ एसटी/ एक्स सर्विसमैन/ पीडब्ल्यूडी/ महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ACIO II पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें कौन कर सकता है आवेदन