Move to Jagran APP

AAI Recruitment 2024: एएआई में जूनियर एग्जीक्यूटिव के 490 पदों पर आवेदन आज से शुरू, यहां से करें अप्लाई

एएआई में जूनियर एग्जीक्यूटिव के 490 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 1 मई 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन प्रॉसेस में भाग ले सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी विभिन्न पदों के लिए निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 02 Apr 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
AAI Recruitment 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर एग्जीक्यूटिव के 490 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए AAI की ओर से आवेदन प्रक्रिया आज यानी 2 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 1 मई 2024 निर्धारित की गयी है। आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार आर्किटेक्चर/ इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी की स्नातक डिग्री सिविल, इलेक्ट्रिकल/ टेक्नोलॉजी इन इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकशन/ कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर टेक्नोलॉजी/ आईटी/ इलेक्ट्रॉनिक्स में या एमसीए उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित बॉक्स में रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवारों निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

AAI Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अन्य सभी वर्गों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ एक्स अप्रेंटिस वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में वाहन चालक के रिक्त पदों पर हो रही भर्ती, 8वीं पास कर सकते हैं अप्लाई