Move to Jagran APP

Agniveervayu Recruitment 2024: एयरफोर्स अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, तुरंत कर लें अप्लाई

इंडियन एयर फोर्स में अग्निवीर वायु (Intake 02/2025) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके पास आज अंतिम मौका है। अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 04 Aug 2024 10:56 AM (IST)
Hero Image
Agniveervayu Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना की ओर से अग्निवीर वायु सेलेक्शन टेस्ट (Intake 02/2025) के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज है। जो भी अभ्यर्थी एयरफोर्स में जॉब पाने का सपना देख रहे हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

अग्निवीर वायु सेलेक्शन टेस्ट (Intake 02/2025) में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का संबंधित विषयों के साथ पदानुसार 10+2 (बारहवीं)/ 2 वर्षीय वोकेशनल कोर्स/ 3 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17.5 वर्ष से कम और अधिकतम 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।

कैसे करें आवेदन

  • Agniveervayu Recruitment 2024 (Intake 02/2025) आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल https://agnipathvayu.cdac.in/avreg/candidate/login पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रजिस्टर बटन पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूरा करें।
  • इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

IAF Agniveervayu Intake 02/2025 Application Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन पत्र भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें। इस एग्जाम में आवेदन के साथ सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 550 रुपये का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- JSSC JFWCE 2024: शुरू हुए झारखंड फील्ड वर्कर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन, 10वीं पास युवाओं के पास सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका