Move to Jagran APP

AIASL Recruitment: एआईएएसएल में हैंडीमैन और यूटिलिटी एजेंट पदों पर हो रही भर्ती, गूगल लिंक द्वारा 31 अक्टूबर तक कर सकते अप्लाई

AIASL में हैंडीमैन (मेल) के 112 पदों और यूटिलिटी एजेंट्स के 30 पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल गूगल लिंक के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल के लिए आप पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
AIASL Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें प्राप्त।
जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIASL) में हैंडीमैन और यूटिलिटी एजेंट्स के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें, आवेदन की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। एप्लीकेशन फॉर्म केवल गूगल लिंक के माध्यम से भरा जा सकता है। आपकी सुविधा के लिए आवेदन लिंक उस पेज पर उपलब्ध करवा दिया गया है। अभ्यर्थी फॉर्म भरने से पहले तय की गई पात्रता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 142 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से हैंडीमैन (मेल) के लिए 112 पद और यूटिलिटी एजेंट्स के लिए 30 पद आरक्षित हैं। भर्ती के अगले चरण के लिए केवल वे उम्मीदवार ही बुलाये जायेंगे जिन्हें योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से SSC/ 10th पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा यूटिलिटी एजेंट्स (रैंप ड्राइवर) पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास भारी मोटर वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। हैंडीमैन (मेल) पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी को अंग्रेजी की समझ और लोकल हिंदी भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है। इन सबके अतिरिक्त अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा न हो। आरक्षित वर से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ अन्य सभी वर्गों से आने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस के रूप में जमा करना होगा। शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है। एससी, एसटी एवं एक्स सर्विसमैन भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कितना मिलेगा वेतन

हैंडीमैन (मेल) पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 22530 रुपये प्रति महीना एवं यूटिलिटी एजेंट्स (रैंप ड्राइवर) पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 24960 रुपये प्रति महीना वेतन प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- MSC Bank Recruitment: एमएससी बैंक में ट्रेनी एसोसिएट एवं जूनियर ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई