Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Bhopal Recruitment 2023: जूनियर रेजिडेंट के पदों पर हो रही भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन

AIIMS Bhopal Recruitment 2023 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल की ओर से नॉन एकेडमिक पदों के अंतर्गत रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जायेगा। वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन सरदार वल्लभभाई पटेल भवन (मेडिकल कॉलेज भवन) एम्स भोपाल में 28 नवंबर 2023 को किया जाएगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 21 Nov 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Bhopal Recruitment 2023 के लिए वॉक इन इंटरव्यू माध्यम से होगा चयन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। AIIMS Bhopal Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), भोपाल की ओर से जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में अभ्यर्थी बिना एग्जाम के भर्ती हो सकते हैं। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जायेगा। अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र एम्स भोपाल की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsbhopal.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

AIIMS Recruitment 2023: इस डेट में होगा वॉक इन इंटरव्यू

एम्स भोपाल भर्ती 2023 के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 28 नवंबर 2023 को आयोजित किया जायेगा। इंटरव्यू के आयोजन सरदार वल्लभभाई पटेल भवन (मेडिकल कॉलेज भवन), एम्स भोपाल में होगा। इंटरव्यू का आयोजन सुबह 10:30 बजे किया जायेगा। अभ्यर्थियों के लिए रिपोर्टिंग का टाइम सुबह 9 बजे तय किया गया है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन संख्या तय संख्या से अधिक होने पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है।

AIIMS Bhopal Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने एमबीबीएस डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 28 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

AIIMS Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होने के समय उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और ईडब्ल्यूएस/ एससी/ एसटी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये निर्धारित किया गया है। पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थी इस भर्ती में निशुल्क भाग ले सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में अप्रेंटिसशिप का मौका, 10वीं-ITI उत्तीर्ण युवा कर सकते हैं अप्लाई