Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर ने PGIMER चंडीगढ़ के साथ शुरू की 62 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर ने स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (PGIMER) चंडीगढ़ के साथ मिलकर ग्रुप बी/सी के 62 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 5 सितंबर 2023 को जारी की। इस भर्ती विज्ञापन के अनुसार सीनियर नर्सिंग ऑफिसर (SNO) मेडिकल सोशल वर्कर (MSO) हॉस्टल वार्डेन और कैशियर के कुल 62 पदों पर सीधी भर्ती की जानी है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 06 Sep 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Bilaspur Recruitment 2023: PGIMER चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट, pgimer.edu.in पर 10 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर में सरकारी नौकरी या पीजीआइ चंडीगढ़ भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) बिलासपुर ने स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (PGIMER) चंडीगढ़ के साथ मिलकर ग्रुप बी और ग्रुप सी के 62 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। संस्थान द्वारा 5 सितंबर 2023 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.PGI/RC/038/2023/3191) के अनुसार सीनियर नर्सिंग ऑफिसर (SNO), मेडिकल सोशल वर्कर (MSO), हॉस्टल वार्डेन और कैशियर के कुल 62 पदों पर सीधी भर्ती की जानी है।

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023: संयुक्त भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

एम्स बिलासपुर ने पीजीआइ चंडीगढ़ के साथ की जा रही ग्रुप बी/सी पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 सितंबर से ही शुरू कर दी है और पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार PGIMER चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट, pgimer.edu.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये ही है।

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

एम्स बिलासपुर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 4 वर्षीय नर्सिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और राज्य या भारतीय नर्सिंग परिषद से पंजीकृत होनी चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 3 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। इसी प्रकार मेडिकल सोशल वर्कर पदों के लिए सोशल वर्क में एमए या MSW उत्तीर्ण होने के साथ-साथ कम से 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।