Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Delhi Recruitment 2023: एम्स दिल्ली में ग्रुप B व C के तहत 3036 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

AIIMS Recruitment 2023 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में ग्रुप बी व ग्रुप सी के तहत बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 1 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 19 Nov 2023 09:57 AM (IST)
Hero Image
AIIMS Delhi Recruitment 2023 के लिए 1 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। AIIMS Delhi Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), दिल्ली की ओर से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन पत्र एम्स दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध है जहां से आप फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 1 दिसंबर 2023 तक भरा जा सकता है।

AIIMS Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले एम्स दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment के लिंक पर क्लिक करना है। अब भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें। अब एक नए पेज पर आपको पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है। इसके बाद आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में तय किया गया आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

AIIMS Delhi Group B & C Vacancy 2023 Application Form Direct Link

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 3000 रुपये एवं एससी, एसटी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 2400 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण

यह भर्ती कुल 3036 रिक्त पदों पर निकाली गयी है। इसमें से सहायक प्रशासनिक अधिकारी के 13 पद, सहायक आहार विशेषज्ञ 04 पद, सहायक अभियंता (ए/सी एवं आर) के 04 पद, सहायक अभियंता (सिविल) के 05 पद, सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल) के 03 पद, असिस्टेंट लॉन्ड्री सुपरवाइजर के 13 पद, असिस्टेंट स्टोर ऑफिसर के 03 पद डिग्री/पीजी, ऑडियोलॉजिस्ट एवं स्पीच स्पेशलिस्ट के 08 पद, ऑडियोलॉजिस्ट के 02 पद, बायो मेडिकल इंजीनियर का 01 पद, कैशियर के 31 पद,चीफ कैशियर का 01 पद, कोडिंग क्लर्क के 209 पद, सीएसएसडी तकनीशियन के 03 पद और डार्क रूम असिस्टेंट के 10 पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2023: कोंकण रेलवे में ट्रेनी अप्रेंटिस पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, जल्द करें अप्लाई