Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Delhi Recruitment 2024: एम्स दिल्ली में सीनियर रेजिडेंट पदों पर हो रही भर्ती, 19 जून तक आवेदन का मौका

एम्स दिल्ली में सीनियर रेजिडेंट/ सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के 517 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 19 जून 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन एम्स दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से किया जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 16 Jun 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Delhi Recruitment 2024 से जुड़ी डिटेल यहां से करें हासिल।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) दिल्ली की ओर से सीनियर रेजिडेंट/ सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। जो भी अभ्यर्थी इस पद के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 19 जून तक जारी रहेगी।

एप्लीकेशन लिंक ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके तय तिथियों के अंदर फॉर्म भर सकते हैं।

क्या है पात्रता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का संबंधित डिसिप्लिन में एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ एमएससी/ एमडीएस/ डीएम/ एमसीएच/ पीएचडी किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 31 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल fis.aiimsexams.ac.in पर विजिट करना है। इसके बाद आप क्रिएट न्यू अकाउंट पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

जनरल एवं ओबीसी कैटेगरी को आवेदन शुल्क के रूप में 3000 रुपये (+ट्रांजैक्शन फीस) और एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Apprentice 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में अप्रेंटिसशिप का मौका, 8वीं-10वीं, ITI उत्तीर्ण युवा कर सकते हैं अप्लाई