Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2022: एम्स भोपाल में सीनियर रेजिडेंट के 159 पदों पर निकली भर्ती, 15 मई तक करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2022 एम्स भोपाल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 27 Apr 2022 07:30 AM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, Bhopal, AIIMS),

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, Bhopal, AIIMS), भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident, Non Academic) के पदों पर भर्ती निकाली है। एम्स भोपाल इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 159 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य हैं वे 15 मई 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि समय रहते आवेदन कर दें, क्योंकि अंतिम समय में कई बार ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह से आवेदन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 अप्रैल, 2022 से शुरू हुई थी। 

AIIMS Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 23 अप्रैल 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 मई 2022

एम्स भोपाल की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident, Non Academic) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जांच करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें। यह पढ़ने के बाद उसमें मौजूद दी गई योग्यता को लेकर शर्तों के अनुसार ही अप्लाई करें। इसके अलावा, इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी। 

ये होगी फीस

एम्स भोपाल की आरे से जारी सूचना के मुताबिक, सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले दिव्यांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) को कोई फीस नहीं देनी होगी। वहीं सामान्य / ओबीसी वर्ग के लिए 1500 रुपये

ईडब्ल्यूएस / एससी / एसटी / श्रेणी के लिए 1200 रुपये

शुल्क का भुगतान करना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन लिखित और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।