Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स नागपुर में प्रोफेसर के पदों पर शुरू हुए आवेदन, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

AIIMS Nagpur Recruitment 2023 ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) नागपुर में एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थियों को फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से 11 नवंबर तक निर्धारित पते पर भेजना होगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Nagpur Recruitment 2023 के लिए aiimsnagpur.edu.in पर कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। AIIMS Recruitment 2023: प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों को एम्स नागपुर की ओर से भर्ती की सौगात दी गयी है। एम्स नागपुर की ओर से एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए पात्र हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in पर जाकर गूगल लिंक के माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 तक आवेदन पत्र भर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र को 11 नवंबर 2023 तक निर्धारित पते पर अवश्य भेज दें। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी तय की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

AIIMS Nagpur Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री- एमडी/ एमएस/ डीएम/ एमडीएस/ एमसीएच संबंधित क्षेत्र में उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 50/ 58 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट भर्ती के लिए निर्धारित नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता की पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

AIIMS, Nagpur Faculty (Group-A) Recruitment 2023– Apply Online

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2000 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये तय किया गया है।

AIIMS Nagpur Faculty Recruitment 2023: इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू के समय उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जायेगा इसलिए अभ्यर्थी सभी ओरिजिनल दस्तावेज साथ लेकर जाएं। इंटरव्यू में किये प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेधा सूची तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- TMB Recruitment 2023: तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में क्लर्क एवं स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, पढ़ें डिटेल