Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर पदों पर हो रही भर्ती, जल्द करें अप्लाई

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023 ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज बिलासपुर की ओर से प्रोफेसर एसोशिएट प्रोफेसर पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार 30 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से गूगल लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म की हार्ड कॉपी भेजने की अंतिम तिथि 6 दिसंबर 2023 तय की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 13 Nov 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। AIIMS Recruitment 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, बिलासपुर में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के लिए गूगल फॉर्म के जरिये 30 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के साथ ही आपको पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र एवं संबंधित दस्तावेजों को 6 दिसंबर 2023 सायं 5 बजे तक एम्स बिलासपुर में अवश्य भेज दें।

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री एमडी/ एमएस/ डीएम/ एमसीएच आदि उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 50/ 56/ 58/ 70 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

AIIMS Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में भाग लेने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। सामान्य एवं अन्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 2360 रुपये तय किया गया है, इसके अलावा एससी, एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन कमेटी की ओर से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RRC Apprentice Recruitment 2023: रेलवे में अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन