Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स बीबीनगर में सीनियर रेजिडेंट पदों पर हो रही भर्ती, 19 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बीबीनगर की ओर से सीनियर रेजिडेंट के 151 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 19 दिसंबर 2023 तक गूगल लिंक के माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगा जो 21 से 23 दिसंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 07 Dec 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
AIIMS BIBINAGAR Recruitment 2023 के लिए 19 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज, बीबीनगर की ओर से सीनियर रेजिडेंट (नॉन एकेडमिक) के 151 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए गूगल लिंक के माध्यम से या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

AIIMS BIBINAGAR Senior Resident Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (MD/MS/DM/M.Ch) प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को ध्यान में रखकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

AIIMS BIBINAGAR Senior Resident Recruitment 2023 Application Form Link 

AIIMS Senior Resident Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सामान्य एवं ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1770 रुपये के साथ ट्रांजैक्शन चार्ज एवं GST शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1416 रुपये के साथ ट्रांजैक्शन चार्ज एवं GST शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क इस भर्ती में भाग ले सकते हैं।

AIIMS BIBINAGAR 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जायेगा। इंटरव्यू का आयोजन 21 से 23 दिसंबर 2023 तक किया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन दूसरी मंजिल, डीन कार्यालय, एम्स बीबीनगर के पते पर आयोजित किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। 

यह भी पढ़ें- AIASL Recruitment 2023: एआईएएसएल में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगी नियुक्ति