Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल

AIIMS Bilaspur Recruitment 2023 ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज बिलासपुर की ओर से जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से एम्स बिलासपुर में जूनियर रेजिडेंट के 141 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर में जूनियर रेजिडेंट पदों पर 4 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। AIIMS Recruitment 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश की ओर से जूनियर रेजिडेंट के पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे इस भर्ती के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र एम्स बिलासपुर की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी वेबसाइट या यहां उपलब्ध करवाए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

गूगल फॉर्म लिंक के माध्यम से कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार गूगल लिंक के माध्यम से मांगी गयी जानकारी दर्ज करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एप्लीकेशन फीस अन्य सभी वर्ग के लिए 1180 रुपये (जीएसटी सहित) निर्धारित है। एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 590 रुपये (जीएसटी सहित) का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को वॉक इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन प्रशासनिक ब्लॉक, तीसरी मंजिल, एम्स-बिलासपुर, कोठीपुरा, हिमाचल प्रदेश- 174037 के पते पर आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू के समय अभ्यर्थी आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा।

कितना मिलेगा वेतन

जूनियर रेजिडेंट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे- मैट्रिक्स लेवल-10 के अनुसार 56100 रुपये प्रतिमाह प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा अन्य भत्ते राज्य सरकार की ओर से निर्धारित नियमों के अनुसार प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IIT Kharagpur Recruitment 2023: आईआईटी खड़गपुर में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें अप्लाई