Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2024: एम्स दिल्ली में सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, जल्द करें अप्लाई

एम्स दिल्ली में सीनियर रेजिडेंट/ सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के 517 रिक्त पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन आज (19 जुलाई) सायं 5 बजे तक किया जा सकता है। ऐसे में जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं वे बिना देरी करते हुए ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 19 Jun 2024 09:14 AM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2024: सीनियर रेजिडेंट पदों पर यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) दिल्ली में सीनियर रेजिडेंट/ सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के 517 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो कल आज 19 जून 2024 को सायं 5 बजे क्लोज कर दी जाएगी। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है उनके पास यह अंतिम मौका है।

अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए इस भर्ती में शामिल होने के लिए एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता

सीनियर रेजिडेंट/ सीनियर डेमोंस्ट्रेटर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने संबंधित डिसिप्लिन में एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ एमएससी/ एमडीएस/ डीएम/ एमसीएच/ पीएचडी डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही उम्मीदवार की अधिकतम आयु 31 अगस्त 2024 के अनुसार 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन करने की स्टेप्स

  • एम्स दिल्ली भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल पोर्टल fis.aiimsexams.ac.in पर जाना है।
  • यहां आपको पहले न्यू अकाउंट क्रिएट करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • इसके बाद आप लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

AIIMS Delhi Recruitment 2024 Application Form Link

13 जुलाई को आयोजित होगा एग्जाम

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए स्टेज 1 में सीबीटी एग्जाम से होकर गुजरना होगा। सीबीटी एग्जाम का आयोजन 13 जुलाई को सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक किया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन देश की 4 मेट्रो सिटीज- दिल्ली/ एनसीआर, मुंबई, कोलकाता एवं चेन्नई में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए जल्द कर लें अप्लाई, रेगुलर मोड में 88 पदों पर होंगी नियुक्तियां