Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2024: एम्स कल्याणी में फैकल्टी पदों पर हो रही भर्ती, ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं अप्लाई

एम्स कल्याणी में प्रोफेसर एडिशनल प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यथी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 13 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Kalyani Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, कल्याणी (AIIMS Kalyani) की ओर से फैकल्टी (ग्रुप A) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एम्स कल्याणी की ऑफिशियल वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको UPDATES में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब एक नए पेज पर पहले आपको रजिस्टर टैब पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवार तय किया गया शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन के साथ ही जनरल एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3540 रुपये, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 2832 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। अभ्यर्थी फॉर्म भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 101 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। प्रोफेसर के लिए 20 पद, एडिशनल प्रोफेसर के 13 पदों, एसोसिएट प्रोफेसर के 18 पदों और असिस्टेंट प्रोफेसर के 50 पदों पर नियक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: राजस्थान में भू-विज्ञानी एवं खनन सहायक इंजीनियर पदों पर भर्ती का एलान, 22 जुलाई से आवेदन होंगे शुरू