Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2024: एम्स रायबरेली में में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

एम्स रायबरेली की ओर से प्रोफेसर एडिशनल प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एवं सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस 5 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से तय तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 95 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 26 Aug 2024 05:51 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायबरेली में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अगस्त से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2024 तक ओपन रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में एम्स रायबरेली की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की डिटेल अवश्य चेक कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 95 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से प्रोफेसर के लिए 26 पद, एडिशनल प्रोफेसर के लिए 22 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 20 पद और सहायक प्रोफेसर के लिए 27 पद आरक्षित हैं।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद भर्ती से संबंधित अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको पहले Don't have account?Register लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

AIIMS Raebareli Recruitment 2024 Online Form Link

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को GST शुल्क सहित 2360 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में GST शुल्क 18% सहित कुल 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- AIIMS Bathinda Recruitment 2024: एम्स बठिंडा में सीनियर रेजिडेंट पदों पर जल्द कर लें अप्लाई, 28 अगस्त है लास्ट डेट