Move to Jagran APP

AIIMS Recruitment 2024: एम्स गोरखपुर में सीनियर रेजिडेंट पदों पर ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन, 1 नवंबर है लास्ट डेट

एम्स गोरखपुर में सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए ऑफलाइन माध्यम से 1 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है। इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को रिटेन टेस्ट एवं इंटरव्यू प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। भर्ती के माध्यम से कुल 144 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। चयनित उम्मीदवारों को 67700 रुपये प्रतिमाह + अन्य भत्ते प्रदान किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 14 Oct 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) गोरखपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट के 144 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित पते पर पहुंचाने की लास्ट डेट 1 नवंबर 2024 निर्धारित है।

आपको बता दें कि यह भर्ती टेन्योर बेसिस पर हो रही है और इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति 1 वर्ष की अवधि के लिए की जाएगी। परफॉर्मेंस के आधार पर भर्ती का टेन्योर 2 वर्ष की अवधि के लिए एक्सटेंड किया जा सकता है।

इस तरीके से कर सकते हैं आवेदन

फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले एम्स गोरखपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और यहां रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित ऑफलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको इसका प्रिंटआउट निकालकर पूर्ण रूप से भर लेना है और इसमें सभी आवश्यक दस्तावेजों को अटैच करना है। अब फॉर्म को "भर्ती कक्ष (शैक्षणिक ब्लॉक), अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गोरखपुर, कुंराघाट, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश- 273008" के पते पर स्पीड पोस्ट/ पंजीकृत डाक/ कूरियर द्वारा भेज सकते हैं।

ऑफलाइन आवेदन पत्र एवं नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ अनरिजर्व, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क फॉर्म भर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। रिटेन टेस्ट में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। रिटेन टेस्ट 80 अंकों के लिए और इंटरव्यू 20 अंकों के लिए करवाया जाएगा। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जायेगा। सभी चरणों के आधार पर उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

वेतन

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे स्केल 7th के अनुसार 67700 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही चयनित उम्मीदवार को अन्य भत्ते अलग से दिए जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं या आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bank of Maharashtra Vacancy: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, यहां दिए लिंक से भरें फॉर्म