Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स ऋषिकेश में 129 ग्रुप बी और सी पदों के लिए आवेदन का एक और मौका, ये रहा अप्लाई लिंक

AIIMS Rishikesh Recruitment 2023 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश द्वारा लीगल असिस्टेंट स्टोर कीपर लैब अटेडेंट ग्रेड 2 ऑफिस/स्टोर्स अटेडेंट (मल्टी-टास्किंग) और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू की गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर 3 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 27 Jun 2023 09:47 AM (IST)
Hero Image
AIIMS Rishikesh Recruitment 2023: ग्रुप बी पदों के लिए 3000 रुपये और ग्रुप सी के लिए 2000 रुपये आवेदन शुल्क।

AIIMS Rishikesh Recruitment 2023: एम्स सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश द्वारा विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू की गई है। संस्थान द्वारा 13 जून को जारी अपडेट के अनुसार लीगल असिस्टेंट, स्टोर कीपर, लैब अटेडेंट ग्रेड 2, ऑफिस/स्टोर्स अटेडेंट (मल्टी-टास्किंग) और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू की गई है। उम्मीदवार इन पदों के लिए अब 3 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

AIIMS Recruitment 2023: एम्स ऋषिकेश ग्रुप बी और सी भर्ती के लिए आवेदन के लिए अप्लाई लिंक

ऐसे में जो उम्मीदवार एम्स ऋषिकेश द्वारा विज्ञापित ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, aiimsrishikesh.edu.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदावर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान ग्रुप बी पदों के लिए 3000 रुपये और ग्रुप सी पदों के लिए 2000 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये ही है।

AIIMS Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता?

एम्स ऋषिकेश द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक ऑफिस/स्टोर्स अटेंडेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या आइटीआइ किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसी प्रकार, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त फार्मेसी में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए और पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।