Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS Recruitment 2023: एम्स रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पद रिक्त, यहां से भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म

AIIMS Raipur Recruitment 2023 एम्स रायपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट के 169 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। पात्र उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए 10 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 12 Jun 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Recruitment 2023: ईएमएस रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के 169 पदों पर निकली भर्ती।

AIIMS Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), रायपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए एम्स रायपुर की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 12 जून से लेकर 10 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म एम्स, रायपुर की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर उपलब्ध हैं जहां से आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें उसके बाद ही एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

एम्स रायपुर सीनियर रेजिडेंट भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक 

AIIMS Raipur Recruitment 2023: ऐसे भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म

एम्स रायपुर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment का लिंक दिखाई देगा, उसके अंदर वैकेंसी के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद जूनियर रेजिडेंट/सीनियर रेजिडेंट के लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें। आप आप दिए गए आवेदन के लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी भरें और आवेदन पत्र सबमिट कर दें।

आवेदन शुल्क

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ आपको आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1000 रुपये तय है। एससी, एसटी पीडब्ल्यूडी एवं एक्स-सर्विसमैन को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गयी है।

AIIMS Raipur Senior Resident Recruitment 2023: क्या है योग्यता

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पोस्ट-ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा) या इसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।