Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airport Vacancy 2024: भारतीय एविएशन सर्विसेज ने हवाई अड्डों के लिए 3 हजार पदों पर निकाली भर्ती, 12th पास कर सकते हैं अप्लाई

भारतीय एविएशन सर्विसेज की ओर से हवाई अड्डों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से ग्राहक सेवा एजेंट के 2653 पदों और लोडर/ हाउसकीपिंग के 855 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी अभ्यर्थी 10+2 उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। BAS की ओर से आवेदन की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
Airport Vacancy 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय एविएशन सर्विसेज की ओर से हवाई अड्डों के लिए ग्राहक सेवा एजेंट और लोडर/ हाउसकीपिंग के 3 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए BAS की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से तय तिथियों के आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से इंटरमीडिएट या सीनियर सेकेंडरी (10+2) उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही 1 जुलाई 2024 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में ओबीसी को 3 वर्ष एवं एससी/ एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bhartiyaaviation.in पर जाकर आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण कर लें।

अब रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड की सहायता से अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरें और फॉर्म को पूर्ण कर लें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें और इसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

ग्राहक सेवा एजेंट (CSA) के पदों पर आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में GST सहित 380 रुपये जमा करना होगा वहीं लोडर/ हाउसकीपिंग के रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 340 रुपये GST सहित भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस डेट तक रहेगा फॉर्म भरने का मौका